ये है भारत का क्रिकेटर जिसने अपनी ही चचेरी बहन से की है शादी, नाम जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे.

Spread the love

आजकल फिल्मी दुनिया के सितारों की तरह क्रिकेटर्स भी चर्चा में हैं। लोग उनके बारे में बहुत कुछ जानना चाहते हैं और सितारों की तरह उन्हें फॉलो करते हैं, यह बात आप सभी जानते हैं कि लोग मशहूर हस्तियों के निजी जीवन के बारे में जानना चाहते हैं और अब क्रिकेटरों के निजी जीवन के बारे में भी।

वहीं आपको बता दें कि आज हम जो खबर आपके लिए लाए हैं वह क्रिकेटर्स से भी जुड़ी है।

आज हम जो खबर लाए हैं वह एक जाने माने क्रिकेटर की है, जी हां हम बात कर रहे हैं वीरेंद्र सहवाग की।

सबसे पहले आपको बता दूं कि वीरेंद्र सहवाग एक भारतीय क्रिकेटर हैं, जिन्हें सभी प्यार से “वीरू” कहते हैं। वैसे, उन्हें “नजफगढ़ के नवाब” और “आधुनिक क्रिकेट के ज़ेन मास्टर” के रूप में भी जाना जाता है।

वह न केवल दाएं हाथ के आक्रामक सलामी बल्लेबाज हैं, बल्कि जरूरत पड़ने पर दाएं हाथ की गेंद को स्पिन भी कर सकते हैं। उन्होंने 1999 में भारत के लिए अपना पहला वनडे और 2001 में अपना पहला टेस्ट मैच खेला।

अप्रैल 2009 में, सहवाग “विजडन लीडिंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर” नामित होने वाले एकमात्र भारतीय बने। उन्होंने अगले वर्ष फिर से खिताब जीता।

अब अगर हम उनकी निजी जिंदगी की बात करें तो उनकी जिंदगी की एक ऐसी सच्चाई है जो शायद आप नहीं जानते होंगे और यह जानकर आप जरूर हैरान रह जाएंगे।

जी दरअसल आपको बता दें कि मैदान पर वीरू के धमाकेदार अंदाज का हर कोई फैन हो जाता है, लेकिन जब वीरू असल जिंदगी में प्यार के ऊपर बोल्ड हो गए.

हाँ अल जो मुझे बहुत बकवास लगता है, ऐसा लगता है कि कन्या मेरे लिए भी नहीं है।

आपको बता दें कि वीरेंद्र सहवाग और उनकी पत्नी आरती एक दूसरे को शादी के 17 साल से जानते हैं। वीरू और आरती अच्छे दोस्त थे, लेकिन दोनों ने कभी किसी को प्रपोज नहीं किया।सहवाग आरती को सात साल की उम्र से जानते हैं।

दरअसल, सहवाग की पत्नी आरती अहलावत दूर के रिश्ते से उनकी चचेरी बहन लगती हैं। आरती की बड़ी बहन ने एक बार एक इंटरव्यू में कहा था कि सहवाग के परिवार में हमारी मौसी ने अपने चचेरे भाई से शादी की थी।

बता दें कि एक इंटरव्यू के दौरान सहवाग ने कहा था, ”हमारे परिवार की शादी किसी करीबी से नहीं हुई है. हमारे माता-पिता भी हमारी शादी के लिए तैयार नहीं थे, इसमें थोड़ा समय लगा, लेकिन वे शादी के लिए राजी हो गए।

उनके लिए इस शादी के लिए राजी होना बहुत मुश्किल था।

वैसे आपको बता दें कि आरती लाइम लाइट से दूर रहना पसंद करती हैं। वह सहवाग का इंटरनेशनल स्कूल और चैरिटी का काम चलाती हैं, साथ ही अपने दो बेटों की देखभाल भी करती हैं।

वहीं सहवाग की माने तो आरती को सादगी पसंद है इसलिए वह चमचमाती दुनिया से दूर रहना पसंद करते हैं. जो भी हो, आरती देखने में बेहद खूबसूरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *