बुरा वक्त आने से पहले भगवान देता है ये 6 संकेत, जानिए और रहिए सावधान !

Spread the love

इंसान के जीवन में हर दिन कोई न कोई घटना होती है जिसे देखने में हमें मजा आता है, कभी-कभी हमें अपने आस-पास घट रही घटनाओं के कारण थोड़ा अजीब लगता है।

उनके पास हर घटना के बारे में सोचने का समय नहीं होता है, इसलिए अक्सर ऐसा होता है कि हमारे आसपास कुछ हुआ होता है ऐसी घटनाएँ होती हैं जिन्हें हम अक्सर नज़रअंदाज़ कर देते हैं,

लेकिन हम नहीं जानते कि इन घटनाओं को नज़रअंदाज कर दिया जाता है, ऐसा करके हम अपने और अपने परिवार के लिए भी परेशानी खड़ी कर रहे हैं। किसी व्यक्ति के आसपास होने वाली घटनाएं समझ में आती हैं।

इसका हमारे जीवन पर निश्चित प्रभाव पड़ता है। आज इस लेख के माध्यम से हम आपको ऐसी ही कुछ घटनाओं के बारे में बताएंगे।मैं उन लोगों से बात करने जा रहा हूं जो बताते हैं कि आने वाले दिनों में वे अच्छे होंगे या बुरे।

आइये इसके बारे में जानें: –

हाथ से भोजन गिरना :- यदि किसी घर के दिन लक्ष्मी के घर से अन्न गिरे तो यह घटना इस बात की ओर संकेत करती है कि आने वाले दिनों में आपके साथ कुछ बुरा हो सकता है, स्त्री के हाथ से अक्सर भोजन गिर जाता है। इससे पता चलता है कि क्यों समय का ध्यान रखते हुए सावधानी बरतनी चाहिए।

दूध गिरना :- अगर आप अपने किचन में गैस पर दूध पका रहे हैं या किसी कारणवश दूध बार-बार जमीन पर गिर रहा है तो यह अच्छा संकेत नहीं है।

ब्रेकिंग पैट :- यदि आपकी रसोई में अचानक से आपकी साइकिल टूट जाती है तो यह अशुभ माना जाता है क्योंकि यह संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपके घर के खराब होने की संभावना है।

घोंसला या छत्ता :- ऐसा माना जाता है कि अगर घर में कबूतर ने घोंसला बना लिया है या मधुमक्खी ने छत्ता बना लिया है तो यह घटना अच्छी नहीं होती है।

मकड़ी का जाला :- यदि आपके घर में मकड़ी का जाला लगा हो तो यह शुभ नहीं माना जाता है, यह इस बात का संकेत करता है कि यह धन प्राप्ति के रास्ते में आ सकता है।

टूटा हुआ दर्पण :- वास्तु शास्त्र के अनुसार देखा जाए तो टूटा हुआ दर्पण घर में नहीं रखना चाहिए इसलिए घर में नकारात्मकता आती है।

चमगादड़ का आना :- यदि कोई चमगादड़ गलती से आपके घर में प्रवेश कर जाए तो यह शुभ नहीं माना जाता है।यह घटना इस बात की ओर इशारा करती है कि आपके साथ कुछ बुरा हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *